Govt Job: भारतीय डाक में पोस्टमैन समेत कई पदों पर वैकेंसी, 12वी और 10वी पास को मिलेगा मौका

Ad
खबर शेयर करें

India Post Recruitment 2022: भारतीय डाक में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी सुनहरा अवसर है। इंडिया पोस्ट ने पोस्टल असिस्टेंट और मल्टी- पोस्टमैन के पदों पर भर्ती के लिए एक नया नोटिस जारी किया है। उम्मीदवार अपना आवेदन 27 जुलाई 2022 तक dopsortsrecritment.in पर जमा कर सकते हैं।

Ad

वैकेंसी की डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 17 पदों को भरा जाएगा, जिसमें पोस्टल असिस्टेंट (पीए) के 6 पद, सॉर्टिंग असिस्टेंट (एसए) के 3 पद, पोस्टल असिस्टेंट (एसबीसीओ) का 1 पद, पोस्टमैन के 4 पद और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के 3 पद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (शाबास)- गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगा हल्द्वानी का गौरव, परिवार में खुशी का माहौल...

वेतन
पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 से 8l, l00 रुपये, पोस्टमैन के पदों के लिए 21,700- से 69,100 रुपये और मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के लिए उम्मीदवारों को 18,000 से 56,900 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः सुशीला तिवारी अस्पताल में बुबू का पर्स हुआ चोरी, आंखों का ऑपरेशन कराने आये थे अस्पताल…

पोस्टल और सॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा उनके पास कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र होना चाहिए। पोस्टमैन के पद के लिए 12वीं पास उम्मीदवार और एमटीएस- के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं पास योग्यता होनी चाहिए।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *