रुद्रपुर: आप कार्यकताओं ने दी सीडीएस रावत को दी श्रद्धांजलि, हमने एक बड़ा योद्धा खोया: नंदलाल…

खबर शेयर करें

Rudrapur News: रुद्रपुर अंबेडकर पार्क में आप की तरफ से सभी शहीद अमर जवानों को पुष्प अर्पित कर एवं मोमबत्ती जलाकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी । तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में भारत देश के तीनों सेनाओं के सीडीएस बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका के साथ-साथ 11 अन्य सैनिकों के आकस्मिक निधन से पूरा देश स्तब्ध हो गया।


आम आदमी पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष पूर्व सैनिक जी एस नेगी ने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत के साथ सेना में देश की सेवा की है बिपिन रावत कहते थे कि एक गोली एक दुश्मन। बिपिन रावत के बहादुरी की तारीफ जितनी की जाए वह कम है कारगिल युद्ध से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। आज हमने उत्तराखंड का जांबाज योद्धा खो दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  UGC Big News: अब तीन साल में नहीं 4 साल मिलेगी BA, Bsc और B.Com की डिग्री, पढ़िए पूरी खबर...

नंदलाल ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हिमालय पुत्र बिपिन रावत एक निर्भीक, बहादुर, कड़क मिजाज एवं हिमालय की तरह अडिग रहने वाले मां भारती की सेवा करने वाले सैनिक थे। बिपिन रावत कहते थे कि अगर दुश्मन की तरफ से पहले गोली आएगी तो फिर हम अपनी गोलियां नहीं गिनेंगे। उनकी विचारधारा रिटायरमेंट के बाद उत्तराखंड में रहने के साथ-साथ पलायन और बागवानी पर काम करने का थी। वह पलायन को लेकर बहुत चिंतित थे। उत्तराखंड की सीमाओं से लोग पलायन करते हैं तो कहीं ना कहीं बाहरी दुश्मनों का खतरा बढ़ जाता है। बागवानी कर के युवाओं को रोजगार देकर पलायन को रोकने का सपना देखते थे। बिपिन रावत का जाना उत्तराखंड के लिए एक बड़ा सदमा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: भाजपाइयों ने किया महामंत्री कोठारी का जोरदार स्वागत, कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश…

इस दौरान श्रद्धांजलि देने वालों में हरपाल सिंह, नेता रामचंद्र सागर, सीमा मंडल, संजय कुमार, माजिद अली गुड्डू, शंकर कोहली, रितेश चंद्रवंशी, सुरेंद्र प्रसाद, सूरज, यादव, विशाल, नीरज, वीरपाल, सूरजपाल, पलविंदर सिंह, प्रताप पाल, इरशाद अली, आलम, रियासत अली, गौरव पाल, सतपाल, धनंजय, धर्मेंद्र सिंह, विनोद आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *