रुद्रपुर: आईएमए ने की बाबा रामदेव के खिलाफ कार्यवाही मांग, पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन

DR MANDEEP SINGH METROCTITY HOSPITAL
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Rudrapur: आईएमए शाखा के अध्यक्ष डॉ अजय अग्रवाल और सचिव डॉ. मनदीप सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र भेजते हुए कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी व्यक्तियों के टीकाकरण को सुनिश्चित करने के लिए आपकी प्रतिबद्धता को सक्रिय रूप से आगे बढ़ा रहा है, ताकि कोरोनावायरस महामारी को दूर किया जा सके। यह ज्ञापन उन्होंने जिलाधिकारी ऊधमसिंह नगर को सौंपा है।

Ad

आईएमए ने भी सरकार के इस अभियान का सक्रिय रूप से समर्थन और समर्थन किया है और शुरुआती दिनों में भीए आईएमए के सदस्यों और पदाधिकारियों ने टीकाकरण कार्यक्रम के संबंध में जनता के बीच किसी भी झिझक को दूर करने के लिए टीकाकरण के लिए आगे बढक़र स्वेच्छा से टीकाकरण किया था। सरकार और आधुनिक चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के ईमानदार प्रयासों सेए भारत लगभग 20 करोड़ लोगों का टीकाकरण कर सका, जो दुनिया में सबसे तेज़ टीकाकरण अभियान में से एक है। हम अधिक टीकों के घरेलू उत्पादन को बढ़ाने और हमारे देश में उपयोग किए जाने वाले अन्य देशों के टीकों के अनुमोदन के लिए आपकी पहल का धन्यवाद करते हैं।

यह जानकर खुशी होती है कि टीके की दोनों खुराक प्राप्त करने वाले केवल 0.06 प्रतिशत लोगों को ही कोरोनावायरस से न्यूनतम संक्रमण हुआ है और बहुत कम ही टीकाकरण वाले लोगों को कोई गंभीर संक्रमण हुआ है। यह अच्छी तरह से सिद्ध है कि टीकाकरण से हम अपने लोगों को बचा सकते हैं और देश इस गंभीर संक्रमण के विनाशकारी झरनों से। दुनिया भर में भी, टीकाकरण को कोरोनावायरस महामारी से निपटने और अधिकतम संभव सीमा तक जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए सबसे प्रभावी उपाय पाया गया है। आईएमए ने मांग की कि वह अपने आगामी मन की बात एपिसोड में भी इसके लिए और प्रेरणा दें।

आइएमए ने कहा कि रामदेव सहित सभी व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाय जो अफवाहें और अंधविश्वास अपने निहित स्वार्थों के लिए, फैला रहे हैं और टीकाकरण के डर के संदेश का दुष्प्रचार कर रहे हैं और इलाज के लिए भारत सरकार के प्रोटोकॉल को चुनौती दे रहे हैं। आईएमए इस कोविड-19 युद्ध में सरकार के साथ अग्रिम पंक्ति में सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है, हालांकि, इसे आधुनिक चिकित्सा डॉक्टरों का उपहास और मजाक करने और सरकार और इसके टीकाकरण कार्यक्रम के खिलाफ असंतोष पैदा करने के ऐसे प्रयासों के खिलाफ आपके समर्थन की आवश्यकता है, जिससे भी जनता के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डालना।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *