Govt Job: स्टेनोग्राफर पदों पर SSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, 5 सितंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

SSC Stenographer Recruitment 2022
खबर शेयर करें

SSC Stenographer Notification 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अभ्यर्थी  के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से 5 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त से शुरू की जा चुकी है।आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Job Alert: FCI में निकली 5000 से ज्यादा वैकेंसी, 88000 होगी सैलरी...

स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। ‌यह लिखित परीक्षा नवंबर 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है। इस परीक्षा में 200 अंकों के 200 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा।‌ प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 अंकों की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम उत्तराखंडः 5 अक्टूबर तक आया मौसम अपडेट, इन क्षेत्रों में येलो अलर्ट

अभ्यर्थी पदों पर भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर 5 सितंबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर निर्धारित की गई है। बता दें कि अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः खाना पैक कराने गये चार दोस्तों को जमकर पीटा, मरा समझकर फरार हुए हमलावर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *