हल्द्वानी: युवक ने Dream 11 में जीते 10 लाख, ठग ने खाते से कर दिये साफ

खबर शेयर करें

Haldwani Crime News: साइबर अपराधी नए-नए तरीके से अपराध को अंजाम दे रहे हैं। इसी के तहत नैनीताल साइबर सेल टीम ने साइबर अपराधियों के चुंगल में फंसे 10 लाख 53 हजार 578 रुपए रिकवर कर पीड़ित को लौटाए। वहीं पीड़ित ने पैसे मिलने पर नैनीताल पुलिस का धन्यवाद किया। वहीं पुलिस ने लोगों को बढ़ते साइबर अपराध से सचेत रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: UTET को लेकर आया बड़ा अपडेट, आवेदन से पहले पढ़ ले ख़बर

पुलिस क्षेत्राधिकारी साइबर सेल नितिन कोहली ने बताया कि मामला फरवरी माह का है, जहां हल्द्वानी के जज फार्म निवासी सागर सिंह जीना को dream11 के तहत 15 लाख रुपए का पुरस्कार मिला था. लेकिन सागर सिंह जीना को पुरस्कार मिलने की जानकारी साइबर अपराधियों को भी हो गई। जिसके बाद साइबर अपराधियों ने अपने आपको dream11 का कर्मचारी बताते हुए उनसे बैंक का पूरा डिटेल ले लिया, बैंक डिटेल लेने के बाद साइबर अपराधियों ने उनके खातों को हैक कर लिया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ में घर से महिला को घसीटकर ले गया गुलदार, इस हाल में मिली लाश

इस दौरान dream11 ने उनके खाते में प्राइस के 15 लाख रुपए में से टैक्स काटकर खाते में ₹1053000 जमा करा दिए, जिसकी भनक साइबर ठगों को लग गई। साइबर ठग पैसे को निकालने की फिराक में थे, वहीं बैंक खाता हैक हो जाने की सूचना सागर सिंह ने हल्द्वानी साइबर सेल को तत्काल दी। जिसके बाद साइबर सेल ने तत्परता दिखाते हुए बैंक खाते को लॉक कराया और इनाम की राशि को खाते से निकलने से बचा लिया। पीड़ित ने पैसे मिलने पर नैनीताल पुलिस का धन्यवाद किया। वहीं नैनीताल पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह का साइबर अपराध की सूचना 1930 नंबर पर दें।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *