हल्द्वानी: हजारों दंपति को मिलेगा वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ: मनोज कुमार

MANOJ KUMAR BJP
खबर शेयर करें

Haldwani News: प्रदेश सरकार ने बुजुर्गों को तोहफा दिया है। शुक्रवार को भाजपा युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी मनोज कुमार ने कहा कि धामी सरकार ने गरीब निर्धन, बेसहारा बुजुर्ग दंपतियों को बड़ी सौगात दी है। जिसके बाद अब बुजुर्ग पति-पत्नी को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिलेगा। इससे पहले परिवार में केवल एक ही व्यक्ति को इस योजना का लाभ दिया जाता था। लेकिन अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर शासन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद बुजर्गों के चेहरे पर मुस्कान लौटी है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की कई योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। आज हर वर्ग को योजनाओं को लाभ दिया जा रहा है। वहीं अब प्रदेश की धामी सरकार ने बुजुर्ग दंपति को वृद्धावस्था पेंशन में प्रति माह 2800 रुपये के हिसाब से सालाना 33600 रुपये द्वारा दिये जायेंगे।पात्र परिवार में से पति-पत्नी दोनों को पेंशन देने की घोषणा की थी। नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री धामी ने इस फैसले को लागू करने के निर्देश दिए। नैनीताल जिले में जिलाधिकारी ने इसे लागू करने के निर्देश दे दिये है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(JOB ALERT)-शहरी विकास विभाग में होंगी 252 भर्तियां, जल्द जारी होगा भर्ती का विज्ञापन...

बता दें कि अभी तक समाज कल्याण विभाग के माध्यम से संचालित वृद्धावस्था पेंशन योजना में परिवार में पति या पत्नी दोनों में से किसी एक को ही पेंशन का लाभ मिलता है। लेकिन अब दिसंबर 2021 में ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वृद्धावस्था पेंशन को प्रतिमाह 1200 रुपये से बढ़ाकर 1400 रुपये किया था। जिसके बाद अब इस योजना को लाभ पति-पत्नी दोनों को मिलेगा।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *