हल्द्वानीः व्यापारियों की समस्या को लेकर जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने की पुलिस प्रशासन से वार्ता

खबर शेयर करें

Haldwani News: कृषि उत्पादन मंडी समिति हल्द्वानी से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले सब्जी के वाहनों को पर्यटक सीजन एवं कैंची धाम मेले में पहुंच रहे श्रद्धालुओं के भारी ट्रैफिक के चलते समय से अपने गंतव्य में नहीं पहुंच पाने से व्यापारियों एवं आम जनता को हो रही परेशानियों के समाधान के लिए आज हल्द्वानी नवीन मंडी गेस्ट हाउस में जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने फल, सब्जी कारोबारी एवं पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में बैठक आयोजित की गई।

बता दें कि पर्यटक सीजन के चरम पर होने एवं आगामी 15 जून को कैंची धाम मेले के चलते भारी ट्रैफिक दबाव के कारण हल्द्वानी मंडी से सब्जी लेकर पर्वतीय जिलों में जाने वाले भारी वाहन चालकों के जाम में फंस जाने के कारण समय से फल सब्जी के अपने गंतव्य में नहीं पहुंच पाने से सब्जी के गर्मी के मौसम में खराब होने एवं पर्वतीय क्षेत्र की जनता को महंगी सब्जी मिलने शिकायत मंडी के कारोबारियों ने भाजपा जिलाध्यक्ष से की थी। जिसके समाधान के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने मंडी कारोबारी, भारी वाहन चालक, पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में बैठक आयोजित कर समाधान किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः गुरू द्रोणा पब्लिक स्कूल में मची हरेले पर्व की धूम, बच्चों ने लगाये पौधे

मंडी कारोबारियों का कहना है मंडी से भारी वाहन पर्वतीय क्षेत्रों के लिए सब्जी लेकर दोपहर एक बजे तक निकल पाते हैं। मंडी से निकलते ही काठगोदाम, भवाली, भीमताल, कैंची, गरमपानी क्षेत्र में सब्जी के ट्रकों को लंबे जाम में रुकना पड़ रहा है। जिससे गर्मी का मौसम होने के कारण अधिकांश सब्जी खराब हो जा रही है और पर्वतीय क्षेत्र की जनता को सब्जी की कम आवक होने के कारण भारी कीमतें चुकानी पड़ रही है। कारोबारियों ने कहा ठीक इसी तरह की दिक्कत पहाड़ों से हल्द्वानी मंडी में सब्जी लेकर आ रहे भारी वाहनों के सामने भी आ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: 12वीं पास बालिकाओं को मिलेंगे 51 हजार रुपये, ऑनलाइन आवेदन शुरू

इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने पुलिस प्रशासन से सब्जी लेकर जा रहे वाहनों को जाम से निजात दिलाने बेवजह उनको नहीं रोकने एवं सब्जी के भारी वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चलाने को कहा है। हालांकि उन्होंने बाबा नीम करौली कैंची धाम मेले के दौरान परिवर्तित रूट से होकर ही भारी वाहनों के मंडी पहंुचने की बात कही। इससे आम जनता एवं मंडी कारोबारियों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। सब्जी लेकर जा रहे भारी वाहनों को ग्रीन जोन देने के प्रयास करने को प्रताप बिष्ट ने पुलिस प्रशासन से वार्ता की। बैठक में सीओ नितिन लोहनी, आलू फल व्यापारी एसोसिएशन अध्यक्ष कैलाश जोशी, महामंत्री दीपक पाठक, दुर्गा तिवारी, जीवन कार्की, नवीन गोस्वामी, मदन पांडे, कैलाश लोहनी समेत फल सब्जी कारोबारी एवं वाहन स्वामी मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]