हल्द्वानी: जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि…

खबर शेयर करें

Haldwani News: नैनीताल रोड स्थित शहीद स्मारक में जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया,अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान, एसपी सिटी हरबंश सिंह के साथ ही पूर्व सैनिक अधिकारियों ने 1971 में भारत-पाक युद्ध में जिले के शहीद हुए सैनिकों को पुष्प एवं पुष्पचक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर शहीदों की वीरांगनाओं व युद्ध में शामिल सैनिकों को शाल उडाकर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया ने कहा कि अत्यन्त गर्व महसूस हो रहा है कि आज के दिन वर्ष 1971 में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के साथ 14 दिनों के भीषण युद्व के बाद विजय हासिल की। इस युद्व में पूर्व पाकिस्तान (वर्तमान बांग्लादेश) को पाक सेना की चुगंल से मुक्त कराया। उन्होंने कहा कि सैनिक हमारी शान हैं। उत्तराखण्ड सैनिकों की वीरभूमि है, इनकी शहादत हमेशा स्मरणीय रहेगी। उन्होनें कहा कि हमारा दायित्व है कि सैनिकों का सम्मान करते हुए उन्हें उनके हक के साथ ही उनकी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से साथ करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः किन्नर पर आया युवक का दिल, सिंधी चौराहे पर परिजनों ने पकड़ा तो काटा हंगामा…

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल सुबोध शुक्ल ने बताया कि विजय दिवस भारत पाकिस्तान के बीच बांग्लादेश के उदय के लिए 3 दिसम्बर, 1971 से 16 दिसम्बर, 1971 के बीच लड़ा गया। विजय दिवस कार्यक्रम में शहीदों की वीरांगनाओं में गोविन्दी देवी, नन्दी देवी, माधवी देवी एवं सरस्वती देवी के साथ ही किशन सिह, खिलानन्द, मोहन सिह, जीबी जोशी, जे.सी.खिलानन्द, सुरेश भटट, केएस बिष्ट, कर्नल सेनि. मनोहर सिह चौहान, शेरसिह, को भी शाल उठाकर सम्मानित किया गया।
इस दौरान कार्यक्रम में मेजर जनरल एवीएसएम सेनि आईएस बोरा,कर्नल मेजर सेनि. कुवर सिह, कर्नल सेनि डीएस बिष्ट, सुबेदार मेजर सेनि खिलानन्द, कैप्टन सेनि डीएस खर्कवाल, शमशेर सिह कार्की, गोपाल सिह रजवार, एसएस रौतेला सहित पूर्व सैनिकों, प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीदों सैनिकों के स्मारक पर पुष्प अर्पित कर श्रद्वांजली दी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *