हल्द्वानीः (बड़ी खबर)- यहां हाथी को लगा करंट, दर्दनाक मौत

Ad
खबर शेयर करें

Haldwani News: तराई केंद्रीय वन प्रभाग की हल्द्वानी रेंज अंतर्गत मोटाहल्दू के सूफी भगवानपुर गांव में करंट की चपेट में आकर नर हाथी की दर्दनाक मौत हो गई घटना से वन महकमे में हड़कंप मच गया वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं तथा घटना की जांच में जुटे हुए हैं।

Ad

तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर के हल्द्वानी रेंज के जंगल से हाथियों के झुंड से दो हाथी बरेली रोड के मोटाहल्दू के ग्राम सूफी भगवानपुर में पहुंचे। जिनमें से एक हाथी की गन्ने के खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन के संपर्क में आने से दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दूसरा हाथी जंगल को लौट गया। हाथी के हाईटेंशन लाइन की के संपर्क में आते ही तारों में जोरदार आग लग गई तथा हाथी भी मौके पर ही काल का ग्रास बन गया, प्रातः भारी संख्या में मौके पर एकत्रित ग्रामीण घटना का वीडियो बनाने में जुट गए, तथा विभागीय अधिकारियों से पदमपुर देवलिया निवासी समाजसेवी दिनेश चंद्र पांडे के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जंगली जानवरों से सुरक्षा की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (शाबास)- गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगा हल्द्वानी का गौरव, परिवार में खुशी का माहौल...

मंगलवार की प्रातः ग्रामीणों द्वारा मामले की सूचना विभाग के अधिकारियों को दी, जिसके बाद एसडीओ शशि देव व वन क्षेत्राधिकारी उमेश आर्या के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। वन विभाग की टीम मामले की जांच में जुट गई है। बता दे कि है विगत 18 दिसंबर को तराई पूर्वी वन प्रभाग के टांडा रेंज के जंगल में रेलगाड़ी की चपेट में आने से एक हाथी का बच्चा घायल हो गया था, जिसका एक सप्ताह तक उसका उपचार किया गया, परंतु उसकी जान नहीं बच सकी। अब करंट लगने से दूसरे हाथी की मौत से वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः रिश्ते हुए तार-तार, भाई बना हैवान, नाबालिक सगी बहन से किया दुष्कर्म…

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *