Big News: CWC की बैठक आज, नैनीताल, हरिद्वार से इन नामों पर लग सकती है मोहर…

खबर शेयर करें

Lok Sabha Election Congress Manifesto: लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे चुनाव हलचल तेज होती जा रही है। सात चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए 19 अप्रैल से मतदान शुरू होगा। ऐसे में अब केवल एक महीने का ही वक्त बचा है. जिसके मद्देनजर राजनीतिक दलों ने भी तैयारियां तेज कर रखी हैं।

 मंगलवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र पर अंतिम रूप दिया जाएगा। ये बैठक सुबह 10 बजे से एआईसीसी मुख्यालय में होगी. कार्य समिति की बैठक के बाद पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी बैठक होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)-टेंपो ट्रैवलर अलकनंदा में गिरा, 13 की मौत 

हरिद्वार से पूर्व सीएम हरीश रावत अपने बेटे वीरेंद्र रावत के लिए टिकट मांग रहे हैं, जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा इस बात पर अड़े हैं कि यहां से हरीश रावत खुद चुनाव लड़े या फिर उन्हें मौका दिया जाए। नैनीताल सीट पर कई दावेदार मैदान में हैं। यहां से दीपक बल्यूटिया, यशपाल आर्य, भुवन कापड़ी, रणजीत रावत के नामों की चर्चा है। ऐसे में कांग्रेस असमंजस्य की स्थिति में है कि किसे टिकट दिया जाय। फिलहाल आज इन दोनों सीटों पर टिकटों का ऐलान हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: महंगाई का झटका, बढ़ गए डीजल पेट्रोल के दाम

सीईसी की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को कहा था कि पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कार्य समिति की बैठक में मसौदा घोषणापत्र को अपनी मंजूरी देगी जिसमें न्याय के लिए पांच ‘गारंटी’ दी गई हैं। कांग्रेस ने मार्च के पहले हफ्ते में आठ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। इसके बाद 12 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के एक दिन बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए चार राज्यों के 43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]