उत्तराखंड: (बड़ी खबर)-अल्मोड़ा जेल कांड में प्रभारी अधीक्षक सहित चार हुए सस्पेंड, बिहार से आये थे शूटर…

ALMORA JAIL POLICE
खबर शेयर करें

ALMORA NEWS: एसटीएफ एवं अल्मोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा सोमवार को अल्मोड़ा कारागार में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था जिसमें कारागार में निरुद्ध कैदियों के पास से मोबाईल फोन, सिम, मादक पदार्थ आदि बरामद हुआ था। इस कार्यवाही का संज्ञान लेते हुए पुष्पक ज्योति महानिरीक्षक कारागार द्वारा जेल अधीक्षक समेत चार कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Ad

इस मामले में बड़ी कार्यवाही हुई है। जिसमें तत्काल प्रभाव से अधीक्षक सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इस प्रकरण में कुछ और पुलिस कर्मियों पर गाज की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि जेल से हरिद्वार के एक व्यवसायी की हत्या या रंगदारी वसूले जाने की साजिश रची जा रही थी। जांच में पता चला था कि अल्मोड़ा जेल में बंद हरिद्वार निवासी अब्दुल कलीम इसका मास्टर माइंड है। पुलिस ने बाद में इस मामले में दो शार्प शूटर सहित हरिद्वार से चार लोगों को गिरफ्तार भी किया था। इस प्रकरण में जेल कर्मियों की भूमिका पहले दिन से ही संदिग्ध मानी जा रही थी।

Ad

इस मामले में अब शासन से हरी झंडी मिलने के बाद आईजी जेल ने इस प्रकरण में जेल अधीक्षक सहित चार को निलंबित कर दिया है। आईजी पुष्पक ज्योति ने बताया कि प्रभारी अधीक्षक संजीव कुमार ह्यांकी, प्रधान बंदीरक्षक शंकर राम आर्य के साथ ही बंदीरक्षक प्रदीप मालिला और राहुल राय को निलंबित किया गया है।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: वन विभाग भर्ती का लेकर आया बड़ा अपडेट, पढिय़े पूरी खबर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *