उत्तराखंड: (दु:खद)-बेटे के मुंडन संस्कार की चल रही थी तैयारी तभी पिता की हो गई मौत, मातम में बदली खुशियां

death uttarakhand
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Tehri: खबर टिहरी से है जहां प्रतापनगर ब्लॉक के सौंदी गांव में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। इस दौरान युवक को बचाने के दौड़े उसकी पत्नी और मां भी झुलस गए हैं। घर में बेटे के मुंडन की पूजा चल रही थी। लेकिन अचानक हुए हादसेे ने घर में खुशी का माहौल मातम में बदल गया। जिस घर में थोड़ी देर पहले तक खुशियां मनाई जा रही थी वहां चीखने-चिल्लाने की आवाजेें आने लगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अपात्रों को राशनकार्ड निरस्त करने का आखिरी मौका, पढि़ए पूरी खबर

करंट लगने से हुई मौत

सौंदी गांव में बेटे के मुंडन की पूजा-पाठ में लगे पिता 36 साल के हुकम सिंह चौहान पुत्र फते सिंह रात को अचानक शॉर्ट सर्किट होने से करंट लग गया। इस दौरान उसे बचाने के प्रयास में युवक की पत्नी सुवा देवी और उसकी मां रामचंद्री देवी भी झुलस गए। हादसे केे बाद बुरी तरह से झुलसे हुकुम को रात में ही उत्तरकाशी जिला अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: हल्द्वानी संजीवनी अस्पताल के संचालक जम्मू-कश्मीर में झील में डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी

शनिवार को था मुंडन संस्कार

घटना 18 जून शुक्रवार रात करीब नौ बजे की है। हुकम सिंह के पांच वर्षीय बेटे के मुंडन की पूजा चल रही थी। शनिवार को मुंडन होना था, जिससे घर में खुशी का माहौल था। लेकिन अचानक हुए हादसे से घर में मातम पसर गया। मृतक अपने पीछे पत्नी सुवा देवी और चार बच्चों का परिवार छोड़ गया। करंट से झुलसी युवक की पत्नी और मां खतरे से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: बाप ने किया सो रहे बेटे पर कुल्हाड़ी से वार, हालत गंभीर

गांव के सूरत सिंह और चतर सिंह ने बताया कि विद्युत लाइन में अक्सर वोल्टेज बढ़ता और घटता रहता है, जिससे विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट हुआ है। ऊर्जा निगम के अवर अभियंता एलपी नौटियाल ने कहा कि करंट लगने से युवक की मौत की सूचना मिली है। मौके के निरीक्षण के उपरांत ही करंट लगने के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *