उत्तराखंडः (शाबास भुला)- यूट्यूब से सीखा, श्रीनगर के आशुतोष को मिले जेईई मेंस में 99 प्रतिशत अंक

खबर शेयर करें

Jee Mains Result: JEE की परीक्षा में देश भर के 14 लाख अभियर्थियों ने प्रतिभाग किया था। इस परीक्षा में उत्तराखंड के होनहार युवाओं ने भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। श्रीनगर के आशुतोष मिश्रा ने बिना कोचिंग के अपने दम पर तैयारी कर जेईई मेंस में 99.369 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

आशुतोष मिश्रा ने मैथ्स में 98.599, फिजिक्स में 100 और केमिस्ट्री में 98.418 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। 99.369 प्रतिशत अंको के साथ आशुतोष ने परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने जेईई एडवांस के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है। देशभर से 14 लाख अभ्यर्थियों में से आशुतोष ने 10,213 वीं रैंक हासिल की है।

आशुतोष ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपनी माँ पूनम मिश्रा और पिता राजेश मिश्रा को दिया है। वे श्रीनगर गणेश बाजार में रहते हैं। आशुतोष का कहना है कि मां के विश्वास और सहयोग की बदौलत उन्हें आज यह सफलता मिली है। मां के नौकरी होने के कारण घर पर ज्यादातर पिता ने सहयोग किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: शनिवार व रविवार आ रहे है नैनीताल या भीमताल पढ़ा लीजिए खबर

आशुतोष ने साल 2023 में श्रीनगर से 12वीं कम्प्लीट किया। 12वीं परीक्षा में उन्होंने 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इंजीनियरिंग कॉलेज अपने पसंदीदा ट्रेड कंप्यूटर साइंस (सीएस) में प्रवेश के अवसर के बावजूद उन्होंने जेईई मेंस के दूसरे अवसर के लिए तैयारी की। बीते एक साल से आशुतोष ने यूट्यूब की मदद लेकर अपने दम पर तैयारी की और अपना मुकाम पाया है।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]