उत्तराखंड: क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप में हेमा आर्य, मो शान और मो अकाव ने जीते गोल्ड…

खबर शेयर करें

Uttrakhand News: क्रॉसमिंटन एसोसिएशन उत्तर प्रदेश-सीएयूपी द्वारा 25 से 26 मार्च 2023 तक इंडस वैली पब्लिक स्कूल नोएडा में ऑल इंडिया नेशनल क्रॉसमिंटन चैंपियनशिप 2022-23 का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में हेमा आर्य, मो. शान और मो. अकाव ने अपने-अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर अपनी प्रतिभा दिखाई।

इस मौके पर जानकारी देते हुए उत्तराखंड क्रॉसमिंटन महासचिव एसआर आर्य ने बताया कि अंडर 12 एकल बालक वर्ग में खेले गये मुकाबले में प्रणेश को कांस्य, गौरव आर्य रजत पदक मिला जबकि अंडर-12 बालिका वर्ग एकल में आद्या सलारिया ने कांस्य पदक जीता। वहीं अंडर-15 बालिका एकल में रियाह ने सिल्वर और जान्या सलारिया ने कांस्य, अंडर-18 बालक वर्ग में मो शान और मो अकाव ने गोल्ड मेडल जीतकर अपना दबदबा बरकरार रखा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- नगर निगम ने जारी किया फरमान, कूड़ा कलेक्शन का चार्ज नहीं दिया तो कार्यवाही तय...
देखिए क्रोसमिंटन गेम

इसके अलावा अंडर-18 बालिका और बालक मिक्स डबल्स में मो अकाव और जान्या सलारिया ने कांस्य पदक जीता। वहीं महिला एकल 40 प्लस में हेमा आर्य ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। साथ ही टीम इवेंट में मो शान और मो अकाव को कांस्य पदक मिला है। मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य संदीप सलारिया, श्री दशमेश स्कूल बाजपुर, उत्तराखंड द्वारा सभी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (दुःखद)-त्यूणी मार्ग पर खाई में गिरी कार, दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत...

एसआर आर्य ने बताया कि खिलाड़ियों में विगत कुछ सालों से इस खेल के प्रति जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है। लगातार नई प्रतिभाएं इस खेल में उभरकर सामने आयी है। आगामी अप्रैल माह में जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। और नेशनल मई 2023 में उत्तराखंड के बाजपुर स्थित श्री दशमेश स्कूल उत्तराखंड क्रॉसमिंटन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें उत्तराखंड के खिलाड़ी प्रतिभाग कर सकते है। उन्होंने बताया कि अगर उत्तराखंड से इस क्रॉसमिंटन प्रतियोगिता में कोई खिलाड़ी प्रतिभाग करना चाहता है तो वह मोबाईल नंबर 9910122413, 7011174944 और 9899376900 पर संपर्क कर सकता है। जहां से उन्हें पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Ad
Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *