टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान, पंत और संजू को मौका

खबर शेयर करें

T-20 world cup 2024 india squad: टी20 विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। काफी समय से विकेटकीपरों में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, उसकी चर्चा तेजी से की जा रही थी, लेकिन मंगलवार को बीसीसीआई ने जब भारत की स्क्वाड का एलान किया तो उन सभी अटकलों पर पूर्णविराम लग गया। भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली हैं। केएल राहुल को भारत की स्क्वाड से नजरअंदाज किया गया हैं। पिछले टी20 विश्व कप में केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया था।

टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून 2024 से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई, जबकि हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया हैं। बीसीसीआई ने भारतीय टीम में कई सरप्राइजिंग फैसले लिए हैं,जैसे केएल राहुल का टीम से पत्ता कट गया। वहीं, विकेटकीपर्स में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली हैं। बता दें कि संजू सैमसन इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्‍होंने आईपीएल 2024 में 77 की औसत और 161.08 के स्‍ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः इश्क में पागल पोती ने ब्‍वॉयफ्रेंड के दोस्त संग मिलकर कराई दादी की हत्या

संजू सैमसन इस समय ऑरेंज कैप की रेस में सातवें स्‍थान पर काबिज हैं, जबकि केएल राहुल 40 की औसत और142 के स्‍ट्राइक रेट के साथ 406 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। राहुल ने तीन अर्धशतक जड़े हैं, लेकिन  उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। केएल पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के उप-कप्तान थे। उनके अलावा ईशान किशन का भी टीम से पत्ता कटा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः मिट्टी के बर्तन की कला से रूबरू हुए गुरू द्रोणा पब्लिक स्कूल के बच्चे

बता दें कि दिसंबर 2022 में गंभीर कार एक्‍सीडेंट के बाद पंत इस साल आईपीएल के जरिए क्रिकेट मैदान पर वापस लौटे हैं। उन्हें मौजूदा आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन का इनाम बीसीसीआई से मिल गया हैं। ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में अभी तक 11 मैच खेलते हुए 398 रन बनाए हैं। उनका मौजूद सीजन में नाबाद 88 रन बने।

tyle> .ad { display: block; margin: 0 auto 8px; width: 100%; max-width: 640px; } Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]